[ad_1]

रियाद: रियल मेड्रिड आगे बढ़ने के लिए बुधवार को लगातार पांचवीं क्लासिको जीत हासिल की स्पेनिश सुपर कप अंतिम लेकिन बार्सिलोनाकी युवा बंदूकों ने दिखाया कि ऐसा विश्वास क्यों है कि क्लब की रिकवरी शुरू हो गई है।
सऊदी अरब में एक स्पंदित प्रतियोगिता के अंत में, मैड्रिड अतिरिक्त समय के बाद 3-2 से पिछड़ गया और अब रविवार के फाइनल में गुरुवार को खेलने वाले एटलेटिको मैड्रिड या एथलेटिक बिलबाओ से भिड़ेगा।
जैसा कि अपेक्षित था, मैड्रिड ने इसे लगातार क्लासिको जीत का पंचक बनाने के लिए जीत हासिल की, पहली बार दोनों पक्षों ने इस तरह के प्रभुत्व का आनंद लिया है क्योंकि पेप गार्डियोला के बार्सिलोना ने 2010 में कैंप नोउ में 5-0 से जीत हासिल की थी।
वह विनीसियस जूनियर और करीमो Benzema, मैड्रिड की घातक आक्रमण जोड़ी, दोनों ने फिर से गोल किया, यह भी एक झटका नहीं था, और न ही यह भी कि शानदार अनु फाती दो महीने में अपनी पहली उपस्थिति में घर से बाहर आए।
आश्चर्य की बात यह थी कि बार्सिलोना की एक युवा टीम, जो ला लीगा में रियल मैड्रिड से 17 अंक पीछे है, ने मैड्रिड को किंग फहद स्टेडियम में धकेल दिया और 10 मिनट के लिए फाति के देर से बराबरी करने के बाद फाइनल में पहुंचने की अधिक संभावना दिखी।
ज़ावी हर्नांडेज़ ने कहा कि यह खेल उनकी टीम के लिए एक “परीक्षा” होगी और जब वे खेल हार गए, तो यह निष्कर्ष निकालना कठिन होगा कि वे उत्तीर्ण नहीं हुए।
अंत तक, बार्सिलोना के 11 में पेड्रि, 19, एज़ अब्दे, 20, फाटी, 19, निको गोंजालेज, 20, और रोनाल्ड अरुजो, 22 शामिल थे। गेवी, 17 और फेरान टोरेस, 21, चले गए थे।
मैड्रिड का अपना युवा रत्न, विनीसियस, सबसे अच्छा साबित हो सकता है, ब्राजील फिर से लगभग अजेय है।
लुउक डी जोंग, हालांकि, बार्सिलोना के लिए बराबरी कर ली और फेटी द्वारा बेंजेमा की हड़ताल को रद्द करने के बाद, अतिरिक्त समय में विजेता को स्कोर करने के लिए फेडे वाल्वरडे की जरूरत थी।
कई प्रमुख खिलाड़ियों की वापसी से उत्साहित बार्सिलोना शुरू से ही लगभग पहचान में नहीं आ रहा था। फाति, पेड्रि, फ्रेनकी डी जोंग और अरुजो चोट के बाद वापस आ गए थे।
टोरेस ने भी मैनचेस्टर सिटी से अपना कदम पूरा करने के 15 दिन बाद पदार्पण किया। उन्होंने कोविड के लिए नकारात्मक परीक्षण किया और अंत में ला लीगा द्वारा पंजीकृत किया गया, बारका ने सैमुअल उमेती के अनुबंध को बढ़ाकर अपने बजट में जगह बनाई।
रियल मैड्रिड शुरुआत में बेहतर पक्ष था, मिडफ़ील्ड के माध्यम से चालाक और हमले में अधिक सार्थक।
फिर भी जब गोल आया, तो यह सर्जियो बसक्वेट्स की एक त्रुटि के माध्यम से था, अनुभवी ने केंद्र के घेरे में गेंद को लूट लिया। बेंजेमा ने उसे झपकी लेते हुए पकड़ा, उसे लुका मोड्रिक से वापस लिया और गेंद को विनीसियस के रास्ते में भेज दिया।
तीन सही स्पर्शों के साथ, उन्होंने नियंत्रित किया, रोनाल्ड अरुजो से दूर धकेल दिया और गेंद को नेट में उठा लिया।
बार्सिलोना के बराबरी की भविष्यवाणी करने के लिए बहुत कम था, जो हाफ-टाइम से चार मिनट पहले आया था। ओस्मान डेम्बेले का क्रॉस पास की चौकी पर एडर मिलिटाओ से मिला था, लेकिन उनकी मंजूरी डी जोंग के फैले हुए पैर से निकल गई, गेंद पोस्ट से रिबाउंडिंग कर रही थी।
पेड्रि और अब्दे हाफ-टाइम पर आए और बार्का ने गति तेज कर दी, पेड्रि ने फिर से शुरू होने के तुरंत बाद व्यापक फायरिंग की। डी जोंग के लिए फाति आ गई, टीम अचानक अधिक खतरनाक दिख रही थी।
लेकिन यह बेंजेमा थी जो विनीसियस द्वारा तंग आकर सबसे करीब गई। उन्होंने पोस्ट के खिलाफ बाएं पैर के शॉट को क्रैक करने के लिए पेनल्टी क्षेत्र में कुशलता से पर्याप्त जगह बनाई।
मैड्रिड अब फिर से बढ़त बना रहा था और 72वें मिनट में उसने गोल कर दिया। फेरलैंड मेंडी ने अल्वेस को पीछे छोड़ दिया और बेंजेमा के लिए वापस कट गया, जिसका प्रयास मार्क-आंद्रे टेर स्टेगन द्वारा छोड़ दिया गया था।
गेंद को वापस अंदर ले जाने के लिए दानी कार्वाजल थे और जब टेर स्टेगन ने फिर से ब्लॉक बनाया, तो इस बार यह बेंजेमा पर गिर गया, जिसने समायोजित और समाप्त कर दिया।
सात मिनट बचे थे, मैड्रिड बंद हो रहा था लेकिन फाति ने हस्तक्षेप किया। मेम्फिस डेपे ने कोने को छोटा खेला और जोर्डी अल्बा के क्रॉस को बॉक्स में एक जगह मिली, जहां फाती कूद गया, फैला और कोने में चला गया।
शेष मिनटों के लिए, यह शीर्ष पर बार्सिलोना था, डेम्बेले के माध्यम से दौड़ रहा था और पेड्रि ने नाचो फर्नांडीज द्वारा इनकार किया था। उन्होंने अतिरिक्त समय में भी बेहतर शुरुआत की लेकिन शायद अधिक परिश्रम किया क्योंकि अचानक मैड्रिड तीन के खिलाफ पांच था।
विनीसियस रोड्रिगो के पुल-बैक के ऊपर से दौड़ा और वाल्वरडे, उसके बगल में बेंजेमा और कैसीमिरो के साथ, लुढ़क गया।



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here